Ladli Behna Yojana: 1000 रुपये नहीं आए हो तो ना हो परेशान, विभाग ने जारी किया भुगतान प्रक्रिया का शेड्यूल, तिथि चेक करे

मध्य प्रदेश लाड़ली बहना योजना के तहत जिन पात्र बहनो के खाते में 1000 रूपये नहीं आये, उन्हें परेशान होने की जरुरत नहीं है। मध्य प्रदेश महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा नए डीबीटी इनेबल्ड खातों की भुगतान प्रक्रिया का शेड्यूल जारी किया गया है। इसमें बताया गया है कि जिन महिलाओं के खाते में डीबीटी को बाद में सक्रीय किया गया, उन्हें कब भुगतान किया जायेगा।

यदि आपका लिस्ट में नाम होने के बाद भी 1000 रुपया नहीं आया है तो चिंता करने की जरुरत नहीं है। मध्य प्रदेश के सभी जिलों के द्वारा लगातार बैंक खातों को डीबीटी इनेबल्ड किया जा रहा है। इसके अलावा जो बैंक अकाउंट डीबीटी इनेबल्ड हो चुके है, उन्हें Ladli Behna Yojana के अंतर्गत राशि भेज दी गई है।

MP CM Ladli Behna Yojana

जैसा कि आप जानते है मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में अब तक एक करोड़ 25 लाख से अधिक महिलाओं का पंजीयन किया गया है। पात्र महिला को एक हजार रूपये का भुगतान, आवेदिका के स्वयं के आधार लिंक डीबीटी इनेबल्ड बैंक खाते मे किया गया है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 10 जून को 1209 करोड़ 64 लाख रूपये की राशि बहनों के खातों में अंतरित की गई। बचे हुए बैंक खातों में राशि भेजी जा रही है।

नए डीबीटी इनेबल्ड खातों की भुगतान प्रक्रिया का शेड्यूल

अवधि, जिसके मध्य जिलों ने लंबित डीबीटी सक्रीय खातों को सक्रीय बनाया गयानवीन डीबीटी सक्रीय खातों की लॉगिन पर उपलब्धताभुगतान आदेश डिजिटल हस्ताक्षर कर बैंक को प्रेषित करने की समय सीमा
9 जून से 14 जून के मध्य किये गए डीबीटी इनेबल्ड खाते15 जून को सुबह 9 बजे15 जून को शाम 5 बजे तक
15 से 18 जून के मध्य किये गए डीबीटी इनेबल्ड खाते19 जून को सुबह 9 बजे19 जून को शाम 5 बजे तक
19 से 21 जून के मध्य किये गए डीबीटी इनेबल्ड खाते22 जून को सुबह 9 बजे22 जून को शाम 5 बजे तक
22 से 25 जून के मध्य किये गए डीबीटी इनेबल्ड खाते26 जून को सुबह 9 बजे26 जून को शाम 5 बजे तक

यह भी पढ़ें: Ladli Behna Yojana: 1000 रुपये का मैसेज नहीं आया, मोबाइल द्वारा ऑनलाइन पेमेंट आसानी से चेक करे

Leave a Comment